सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर ने मध्य प्रदेश में विदिशा जिले की कृषि मंडी में लगवाया वाटर बूथ


गर्मी दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है और तेज गर्मी से राहत मिलने का आसार नहीं दिखता। अपनी फसल बेचने के लिए विदिशा में कृषि उपज मंडी में आने वाले किसानों का पीने के पानी से स्वागत् होता है, जिसकी व्यवस्था विश्वप्रसिद्ध कृषि उपकरण ब्राण्ड, न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के बिज़नेस पार्टनर, लोधी मोटर्स ने की है।

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर ने अपने बिज़नेस पार्टनर, लोधी मोटर्स के सहयोग से मध्य प्रदेश के विदिशा जिले की कृषि उपज मंडी में वाटर बूथ लगवाया है ताकि यहाँ आने वाले किसानों को पेय जल मिल सके। प्रतिदिन, इस बूथ पर एक हजार से अधिक किसान आते हैं। अप्रैल, मई और जून के महीनों में 15 दिनों के लिए यह बूथ कार्यरत रहेगा।

श्री योकेश सैली (क्षेत्रीय बिक्री प्रबंधक - मध्य प्रदेश) ने बताया, ‘‘यह किसान भाइयों से अपनापन बढ़ाने का हमारा छोटा सा प्रयास है। हम उन्हें हर मुमकिन मदद देना चाहते हैं जिसके वे हकदार हैं।’’

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के पास ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक तकनीक के 35 से 90 एचपी ट्रैक्टरों की बेहतरीन रेंज़ है। न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर धान के पुआल और अन्य फसल अवशेषों से बिजली उत्पादन के उद्योग में सर्वश्रेष्ठ है। आने वाले समय में पुआल के प्रबंधन में न्यूहॉलैंड के अन्य उपकरणों जैसे रेक, बेलर और श्रेडो मल्चर का भी चलन बढ़ने वाला है। इससे पूरे देश के किसानों के लिए आमदनी का एक अन्य जरिया मिलेगा।

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के भारत में 4,50,000 से अधिक खुशहाल ग्राहक हैं। कम्पनी के ग्राहक संपर्क केंद्रों की संख्या 1000 से अधिक हो गई है। न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर का ग्रेटर नोएडा में अत्याधुनिक प्लांट है जो अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ 1996 से कार्यरत है। यह प्लांट अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर बना है।

भारतीय किसानों की मदद करने के लिए कम्पनी का एक समर्पित टोल फ्री नंबर 1800 419 0124 है जो हिन्दी और अंग्रेजी के अलावा भारत की 6 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यरत है



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर a brand of CNH Industrial ©
शीर्ष पर वापस जाएँ