मशीनीकरण

विश्व कृषि का मशीनीकरण

​​​न्यू हॉलैंड के इतिहास निरंतर नवाचार, आगे बढ़कर कदम उठाने, और दुनिया भर के किसानों के लिए कृषि को आसान एवं उत्पादक बनाने के लिए शिक्षा प्रदान करने वाला रहा है। ऐब ज़िमरमैन की सबसे पहली मकई चक्की ने इस श्रमसाध्य कार्य से कठिन परिश्रम को हटा दिया। हेनरी फोर्ड और जिओवानी एग्नेली वैश्विक कृषि मशीनीकरण के सच्चे संस्थापक पिता हैं, और लीओन क्लेयस ने कटाई प्रक्रिया यंत्रीकृत की। आज पारंपरिक हाथ से कटाई तकनीक की तुलना में यंत्रीकृत कटाई से 15 गुना से अधिक कचरे को कम कर सकते हैं। न्यू हॉलैंड बुवाई, खेती और हाथ से कटाई के परिश्रम को रोकने, लाखों मजदूरों को मेहनत से मुक्त कराने के लिए उत्तरदायी है और इस प्रक्रिया में उत्पादकता, दक्षता और कर्मचारियों को कौशल विकास के मामले में बड़े पैमाने पर लाभ के लिए योगदान दिया है।​

मशीनीकृत कटाई से बढ़ती उत्पादकता

न्यू हॉलैंड तेजी से महत्वपूर्ण लाभ के साथ दुनिया की फसल को मशीनीकृत के लिए समर्पित है। अत्याधुनिक मशीनों द्वारा हाथ से कटाई के मुकाबले नुकसान को 15% से घटाकर केवल 3% किया जा सकता है। वास्तविक रूप में, इसका मतलब यह है कि अधिक मूल्यवान अनाज दुनिया का कभी बढ़ती आबादी को खिलाने के लिए उगाया जाता है।


और पढ़ें

बढ़ता कृषि ज्ञान

​स्थानीय लोगों को उनकी न्यू हॉलैंड मशीनों की पूरी क्षमता खोलने के लिए प्रशिक्षण की जरूरत है। न्यू हॉलैंड का एक व्यापक जमीनी प्रशिक्षण कार्यक्रम है, जो उभरते देशों में प्रदान किया जाता है जो ऑपरेटर और सेवा प्रशिक्षण कौशल प्रदान करने जैसे दो महत्वपूर्ण कार्यों को समेटता है, जिससे स्थानीय लोगों को वह कौशल मिलता है जो उनके उपकरण को एकदम सही रखने के लिए आवश्यक होगा है।


और पढ़ें

सोशल स्ट्रीम


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर a brand of CNH Industrial ©
शीर्ष पर वापस जाएँ