सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

हिसार ‘कृषि दर्षन एक्सपो’ में न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर के अत्याधुनिक ट्रैक्टरों की बड़ी रेंज़ प्रदर्षित


नई सीरीज़ के न्यूहाॅलैंड 3630 TX सुपर प्लस+ और 3600-2 आलराउंडर प्लस+ ट्रैक्टरों के साथ एडवांस्ड टेलीमैटिक साॅल्यूशन न्यूहाॅलैंड स्काई वाच पेश, जिससे ग्राहक मशीन की पूरी ट्रैक रखेंगे

दुनिया के प्रमुख कृषि उपकरण ब्राण्डों में मशहूर न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर ने हरियाणा के हिसार में 12-14 अक्टूबर 2019 को आयोजित 9वें कृषि दर्शन एक्सपो में जुताई, बुवाई और कटाई के बाद उपयोगी कृषि मशीनों की बड़ी रेंज पेश की। आयोजन हिसार स्थित नर्दर्न रीजन फार्म मशीनरी ट्रेनिंग एण्ड टेस्टिंग इंस्टीट्यूट (NRFMTTI) में किया गया।

इस अवसर पर न्यूहाॅलैंड 3630Tx सुपर प्लस़+ 4WD, 3600-2 आलराउंडर प्लस 4WD के नए माॅडलों के साथ एडवांस्ड टेलीमैटिक समाधान न्यूहाॅलैंड स्काई वाच पेश किया गया। प्रदर्शनी में लगे न्यूहाॅलैंड के 200 वर्ग मीटर स्टाॅल में पेश नए माॅडल देखने बड़ी संख्या में लोग आए।

न्यूहाॅलैंड 3630Tx सुपर प्लस़+ इससे पहले काफी लोकप्रिय 3630 सुपर ट्रैक्टर का अपग्रेड किया गया वर्जन है। इसमें इनलाइन एफपीटी इंडस्ट्रियल इंजन पेश किया गया है जो अपनी कैटेगरी में सर्वाधिक 50 हॉर्सपावर से ज्यादा पावर देता है। ट्रैक्टर में कई अन्य विशेष फीचर हैं जैसे ‘12+3 हाई-स्पीड गीयरबाॅक्स, सेंसोमैटिक 24 हाइड्राॅलिक्स जिससे मिलती है 2000 किग्रा लिफ्ट करने की क्षमता, सर्वाधिक रोड स्पीड और स्वतंत्रत क्लच लीवर के साथ रिवर्स पीटीxओ।

न्यूहाॅलैंड 3600-2 आलराउंडर प्लस़़+ न्यूहाॅलैंड किसानों के बीच एक जाना-माना नाम है। अब इसमें फोर व्हील ड्राइव 4WD उपलब्ध है जो पावर, माइलेज और आराम का बेजोड़ तालमेल देता है।

न्यूहाॅलैंड स्काईवाच आधुनिक टेलीमैटिक्स साॅल्यूशन है जो कहीं भी, कभी भी ट्रैक्टर को ट्रैक और ट्रेस करने की सुविधा देता है। CNHi तकनीकी ऐप और SMS सेवाओं के साथ यूजर बेहतर फीचर्स का अनुभव लेते हुए कहीं भी, कभी भी ट्रैक्टर को ट्रैक और ट्रेस कर लेंगे।

‘‘न्यूहाॅलैंड स्काईवाच आधुनिक टेलीमैटिक्स साॅल्यूशन है जिसका विकास और परीक्षण खास तौर से भारत के लिए किया गया है ताकि ग्राहकों को ट्रैक्टर से निरंतर जुड़े होने का अहसास हो। ग्राहक प्रोएक्टिव और इमरजेंसी एलर्ट, वाहन की ट्रैकिंग, वाहन परिचालन की आदत का विश्लेषण, ट्रैक्टर के लिए मदद, ड्राइविंग एनालिटिक्स रिपोर्ट आदि बेहतर फीचरों का अनुभव करेंगे,’’ श्री कुमार बिमल, डायरेक्टर-सेल्स, न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर इंडिया ने बताया।

प्रदर्शनी में रेक, स्कवाॅयर बेलर, कम्बाइन हार्वेस्टर और न्युमैटिक प्लांटर समेत ब्राण्ड की क्राॅप साॅल्यूशन रेंज भी प्रदर्शित की गई। ये प्रोडक्ट पावर, क्लास और आधुनिक तकनीक के शिखर पर हैं और न्यूहाॅलैंड ग्राहकों को बेहतरीन फसल प्रबंधन साधन देते हैं।

कृषि एवं वन्यर्कम की सबसे बड़ी प्रदर्शनियों में शामिल कृषि दर्शन एक्सपो देखने हर साल हरियाणा और पड़ोसी राज्यों जैसे राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के हजारों किसान आते हैं।

न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर अपनी आधुनिक कृषि मशीनों के माध्यम से पूरे भारत में खेती के मशीनीकरण में लगा है और इससे कृषि कर्म की क्षमता, उत्पादन और किसानों की समृद्धि बढ़ी है। किसानों की मदद के लिए न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर का एक डेडिकेटेड कस्टमर हेल्पलाइन टोल-फ्री नंबर 1800-419-0124 के साथ उपलब्ध है। यह हेल्पलाइन हिन्दी, अंग्रेजी और 8 अन्य क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर a brand of CNH Industrial ©
शीर्ष पर वापस जाएँ