सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर अपने इतिहास के 125वें वर्ष का जश्न मना रहा है।


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर को 125 वर्ष हो गए है: दुनिया भर में किसानों की पांच पीढ़ियों के प्रति प्रतिबद्धता की, एक सदी से भी अधिक उनके जीवन को आसान बनाने और कृषि व्यवसाय को अधिक कुशल तथा वहनीय बना दिया।

न्यू हॉलैंड के संस्थापकों के मूल्य और दृष्टि आज तक ब्रांड के दिल की धड़कन बने हुए हैं। आज हम किसानों के साथ 125 वर्षों का जश्न मना रहे हैं, इस दौरान हम उन्हें हर समय आवश्यक सहायता, लगातार निवेश और नवाचार प्रदान करते रहे हैं ताकि उनके पास ऐसे उत्पाद, प्रौद्योगिकियाँ और सेवाएँ हों जिनसे वे कुशलतापूर्वक, वहनीय ढंग से और लाभप्रद रूप से खेती कर सकें।

न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर के ब्रांड प्रेसिडेंट कार्लो लैंब्रो ने कहा: “न्यू हॉलैंड की एक समृद्ध विरासत है, जो पेनसिल्वेनिया के एक छोटे से शहर में शुरू हुई और तरक्की करते हुए 170 देशों में उपस्थिति वाला वैश्विक ब्रांड बन गया है। यह महत्वपूर्ण नवाचारों द्वारा चिह्नित एक इतिहास है जिसने कृषि को बदल दिया है। यह Ford, Fiat, Braud और Claeys जैसे ब्रांडों की अनूठी विरासत का मेल है। सबसे महत्वपूर्ण, यह हमारे लोगों, हमारे ग्राहक, हमारे डीलर, हमारे कर्मचारी द्वारा दिन-ब-दिन, साल-दर-साल द्वारा चिह्नित एक इतिहास है। हम साथ मिलकर कृषि की अनेक चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, किसानों को कुशलतापूर्वक और लाभकारी तरीके से काम करने, और अपने व्यवसाय से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं।”

न्यू हॉलैंड हर मौसम में किसान का साथी है - अच्छे समय में भी और चुनौतीपूर्ण समय में भी: "हम ऐसी असाधारण परिस्थितियों में रह रहे हैं जो हमारे जीने और काम करने के तरीकों को इस तरह से बदल रही हैं जिनकी हम कभी कल्पना भी नहीं कर सकते थे," उन्होंने कहा।

“इस स्थिति ने कृषि की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया है और जनता को यह ध्यान दिलाया है कि किसान उनके जीवन में कितने महत्वपूर्ण हैं। कृषि ने इस संकट में मज़बूती से प्रतिक्रिया की है और असाधारण कठिनाइयों के बावजूद बिना किसी व्यवधान के खाद्य आपूर्ति को सफलतापूर्वक सुनिश्चित किया है। और इस दौरान न्यू हॉलैंड किसानों के साथ खड़ा रहा है, उन्हें आवश्यक समर्थन प्रदान करता रहा है। हम भविष्य में निवेश करना जारी रखे हुए हैं, और नई तकनीक, कनेक्टिविटी, स्वचालन और वैकल्पिक ईंधन की संभावनाओं का हम भरपूर लाभ उठाएंगे - और वहनीय कृषि की दिशा में मिलकर काम करते रहेंगे। अपनी 125वीं वर्षगांठ मनाते हुए, इतिहास के इस अभूतपूर्व क्षण में, हम भविष्य की ओर आत्मविश्वास के साथ देख रहे हैं।”

न्यू हॉलैंड का इतिहास: नवाचार की हमारी विरासत
न्यू हॉलैंड की स्थापना कृषि क्षेत्र के अग्रदूतों द्वारा की गई थी जिनकी समृद्ध विरासत उन मूल्यों के रूप में आज भी विद्यमान है जो आज ब्रांड के प्रेरणास्रोत हैं। एबे ज़िमरमैन, जिन्होंने सरल समाधानों और विश्वसनीय समर्थन के साथ ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के महत्व को समझा और जिनकी 1895 में न्यू हॉलैंड, पेनसिल्वेनिया में स्थापित छोटी-सी मशीनिंग कंपनी एक दिन एक विश्वव्यापी ब्रांड के रूप में विकसित हुई; हेनरी फोर्ड, जिन्होंने अपनी दूरदृष्टि से नवोन्मेष और मशीनीकरण को सभी के लिए सुलभ बनाने का लक्ष्य अपने सामने रखा और 1917 में दुनिया के पहले सामूहिक रूप से उत्पादित होने वाले ट्रैक्टर का निर्माण किया; जिओवानी एग्नेली जिन्होंने देखा कि विशिष्ट स्थानीय आवश्यकता के लिए विकसित समाधान को बढ़ाकर किस तरह दुनिया भर के किसानों के लिए उपयोग में आसान, नवोन्मेषी मशीनों के साथ स्मार्ट समाधान प्रदान किया जा सकता है, और 1918 में अपने पहले फिएट ट्रैक्टर का प्रदर्शन किया; लिओन क्लेयस, जिन्होंने अपना विशेषज्ञ ज्ञान किसानों के जीवन को आसान बनाने के लिए समर्पित कर दिया जिनकी अगुवाई में 1952 में पहले यूरोपीय सेल्फ़-प्रॉपेल्ड कंबाइन हार्वेस्टर का निर्माण हुआ। एक सौ पच्चीस(125) वर्ष पूरे होने के बाद भी, न्यू हॉलैंड दुनिया भर में किसानों के लिए विश्वसनीय, खुला और उत्तरदायी, नवोन्मेषी और वहनीय भागीदार बना हुआ है।

आज न्यू हॉलैंड: हर मौसम में किसान का भागीदार
आज, न्यू हॉलैंड अपने ग्राहकों के साथ खड़ा है, और उनकी सफलता के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए घनिष्ठ, दीर्घकालिक संबंध बना रहा है। इसके पेशेवर डीलरों पर जल्दी और कुशलता से जवाब देने के लिए भरोसा किया जा सकता है। दुनिया भर में करीब 2,000 डीलरों और 5,000 (ग्राहक सेवा केंद्र) टचपॉइंट्स के साथ, न्यू हॉलैंड सभी किसानों के लिए हमेशा ही करीब रहता है, दुनिया में सबसे व्यापक उत्पाद पेशकश और किसानों के लिए आवश्यक समाधान प्रदान करने के लिए तैयार रहता है।

यह अपने ग्राहकों को नवोन्मेष, वहनीयता और लागत का बढ़िया मोल देने वाले उत्कृष्ट एवं उद्योग में अग्रणी समाधानों के साथ कुशलतापूर्वक और लाभप्रद रूप से काम करने में मदद करता है। इसके समाधान कृषि को चलाने वाली मुख्य प्रवृत्तियों को संबोधित करते हैं - यानी, डिजिटलाइजेशन और कनेक्टिविटी, ऑटोमेशन, सर्विटाइज़ेशन, वैकल्पिक प्रोपल्शन।

यह अपने PLM™ समाधानों के साथ उद्योग में सबसे डिजिटल रूप से जुड़े ब्रांडों में से भी एक है। यह एक ऐसे भविष्य की दिशा में काम कर रहा है जहाँ किसान अपने कार्यों को अधिक सक्रिय रूप से चला सकते हैं, और खेत को एक जुड़े और स्मार्ट पारिस्थितिकी तंत्र में बदल सकते हैं।

न्यू हॉलैंड ने अपनी स्वच्छ ऊर्जा लीडर रणनीति के माध्यम से टिकाऊ कृषि और वैकल्पिक ईंधन में भी अग्रणी काम किया है, जिसके कारण मीथेन पावर ट्रैक्टर प्रोटोटाइप का विकास हुआ है। इसने चक्रीय अर्थव्यवथा के घेरे को पूर्ण करते हुए यह ट्रैक्टर मीथेन या बायोमीथेन से चलेगा जिनका उत्पादन खेत पर ही किया जा सकता है। आने वाले वर्षों में, यह अपनी मीथेन परियोजना को आगे बढ़ाते हुए, अक्षय ईंधन की दिशा में कृषि के विकास को जारी रखेगा, जो वहनीयता के प्रति इसकी वचनबद्धता के केंद्र में है।



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


New Holland Agriculture a brand of CNH Industrial N.V. ©
शीर्ष पर वापस जाएँ