सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के ग्रेटर नोएडा प्लांट ने गोल्डन पीकॉक नेशनल क्वालिटी अवार्ड जीता


न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर, सीएनएच इंडस्ट्रियल एन.वी. (NYSE: CNHI / MI: CNHI) के मशहूर ब्रांड के भारत स्थित ग्रेटर नोएडा प्लांट को 2020 के लिए गोल्डन पीकॉक नेशनल क्वालिटी अवार्ड का विजेता घोषित किया। यह पुरस्कार इसका प्रमाण है कि कम्पनी गुणवत्ता नियंत्रण की मिसाल है जो इसके विश्व स्तरीय विनिर्माण कार्यक्रम की विशेषता है। एक भव्य जूरी ने तीन स्तर के कड़े मूल्यांकन के बाद सीएनएच इंडस्ट्रियल को विजेता घोषित किया। इस ज्यूरी के प्रमुख न्यायमूर्ति एम. एन. वेंकटचलैया थे, जो भारत के सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और भारतीय संविधान सुधार आयोग के अध्यक्ष रहे हैं। यह पुरस्कार सीएनएच इंडिस्ट्रियल की विश्वस्तरीय उत्पादन की प्रतिबद्धता और संपूर्ण गुणवत्ता के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि का प्रमाण है।

न्यूहॉलैंड के ग्रेटर नोएडा प्लांट के कार्यकारी निदेशक (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर), श्री नरेंद्र मित्तल ने इस अवसर पर कहा, “इस विशिष्ट पुरस्कार से हमें सम्मानित करने के लिए मैं जूरी का आभार व्यक्त करता हूं। यह वाकई सीएनएच इंडस्ट्रियल के प्रत्येक कर्मचारी के समग्र कार्य प्रदर्शन, समर्पण और कड़ी मेहनत का सम्मान है। पूरी दुनिया में हमारी ब्रांड इक्विटी और पहचान न केवल हमारे ग्राहक को बढ़ाने के मामले में, बल्कि प्रतिष्ठित उद्योग संगठनों और संघों द्वारा हमारे कार्य की सराहना के मामले में भी बढ़ी है। इससे हमारा उत्साहवर्धन हुआ है और हम नई-नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर हैं।”

गोल्डन पीकॉक नेशनल अवार्ड की शुरुआत 1991 में इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स (आईओडी) ने की। आज इसे भारत में कॉर्पोरेट उत्कृष्टता का मानदंड कहा जाता है। पुरस्कार का उद्देश्य प्रतिस्पर्धी संगठनों के समग्र कार्य प्रदर्शन के मानकों को ऊंचा करना और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले संगठनों की उपलब्धियों को विशिष्टता का सम्मान देना है। गोल्डन पीकॉक नेशनल क्वालिटी अवार्ड प्रतिभागी संगठनों को प्रोत्साहित करता है कि वे ग्राहक को केंद्र में रख कर उन्हें बेहतर सेवा देने का प्रयास तेज करें। यह एक स्व-मूल्यांकन की सशक्त प्रक्रिया है और गुणवत्ता के आधार पर संगठनों की ब्रांड इक्विटी बढ़ाने का जरिया है। कोविड-19 महामारी के इस दौर में 15 जुलाई को एक वर्चुअल समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

सीएनएच इंडस्ट्रियल अपने ग्रेटर नोएडा और पुणे प्लांट में न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर और केएस आईएएच ब्राण्डों के माध्यम से देश में कृषि उपकरणों का स्थानीय उत्पाद करती है। कम्पनी के पीथमपुर (इंदौर) प्लांट में केस कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट ब्राण्ड के कंस्ट्रक्शन उपकरण बनते हैं। ग्राहकों को वित्तीय सेवाएं देने के लिए सीएनएच इंडस्ट्रियल की कम्पनी सीएनएच इंडस्ट्रियल कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड कार्यरत है। शुरू के शटडाउन के बाद कम्पनी के तीनों प्लांट खुल गए हैं और ये अपने कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए वैश्विक मानकों पर कार्यरत हैं।

महामारी के इस संकट में सीएनएच इंडस्ट्रियल लगातार अपने ग्लोबल डीलर नेटवर्क के साथ खड़ी है और कम्पनी की बिक्री बाद की सेवाएं जारी हैं। आज पूरी दुनिया में सीएनएच इंडस्ट्रियल के 67 प्लांटों में अधिकांश फिर से खुल गए हैं। कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कम्पनी के सभी प्लांट और लाॅजिस्टिक्स केंद्रों में वैश्विक कोविड-19 सुरक्षा मानक लागू हैं। इसमें 48 विभिन्न उपाय किए गए हैं और सभी देशों में जहां कम्पनी का कारोबार है उनके स्थानीय नियमों का अनुपालन किया जाता है।



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


New Holland Agriculture a brand of CNH Industrial N.V. ©
शीर्ष पर वापस जाएँ