सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

एग्रो बिहार 2020 में न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के अत्याधुनिक ट्रैक्टरों ने सभी को आकर्षित किया


दुनिया के प्रमुख कृषि उपकरण ब्रांडों में एक न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर की एग्रो बिहार 2020 में आकर्षक भागीदारी देखी गई। इसका आयोजन 14-17 फरवरी तक पटना में बिहार सरकार ने अपने कृषि विभाग के माध्यम से किया था और इसमें भारतीय व्यापार संघ (आईसीसी) का सहयोग मिला था। चार दिनों के इस आयोजन में न्यूहाॅलैंड ब्रांड ने अत्याधुनिक तकनीक के अपने चुनिंदा उत्पादों की बड़ी शृृंखला प्रदर्शित की जिसमें पेश किए गए ट्रैक्टर के मॉडल थे एक्सेल 6010, एक्सेल 4710 और 3600-2 ऑल राउंडर प्लस, TC 5.30 कंबाइन हार्वेस्टर के साथ। न्यूहॉलैंड के स्टाल पर आगंतुकों की भारी भीड़ दिखी। लोग न्यूहाॅलैंड के प्रदर्शित उत्पाद देखने को उत्सुक थे। इस अवसर पर न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर के वरिष्ठ अधिकारी और डीलर भी उपस्थित थे।

बिहार के क्षेत्रीय बिक्री प्रबंधक, श्री सौरभ सक्सेना ने इस अवसर पर बताया, “एग्रो बिहार 2020 पूर्वी भारत का सबसे बड़ा खेत मशीनीकरण मेला है। इसमें भागीदारी पर हमें बहुत गर्व और खुशी है। इस मेले के साथ हमारा साझा लक्ष्य कृषि के विकास को बढ़ावा देना है। इस तरह के आयोजनों से खेत के मशीनीकरण को बहुत प्रोत्साहन और मान्यता मिलती है जो जरूरी है। हमारे लिए यह किसान भाइयों से बात करने और राज्य सरकार के निर्णय लेने वालों से जुड़ने का बहुत उपयुक्त मंच है।”

TC 5.30 कम्बाइन हार्वेस्टर निस्संदेह एक बड़ा आकर्षण था। इस अत्याधुनिक बहु-फसल हार्वेस्टर की कई विशेषताएं ऐसी हैं जो पहली बार इस उद्योग में पेश की गई हैं। इस कम्बाइन हार्वेस्टर में 130 HP, 5.9-लीटर, 6-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड टियर 3 इंजन का पावर है और ईंधन खपत बहुत कम है। कई अन्य फीचर हैं जैसे डबल थ्रेशिंग और सेपरेशन सिस्टम, 15-फीट चैड़ा कटर बार और एक अलग काॅर्न हेडर जो इसे सही अर्थों में मल्टी-क्रॉप कम्बाइन हार्वेस्टर बनाते हैं। इसके कार्य के परिणाम उच्च गुणवत्ता के होते हैं। यह गेहूं, धान, मक्का, सोयाबीन, चना और विभिन्न दालों की फसलों के लिए उपयोगी है इसलिए TC 5.30 तेजी से भारतीय किसानों की पहली पसंद बन रहा है।

न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर बेहतर तकनीक की ट्रैक्टर रेंज़ के साथ-साथ कृषि उपकरणों की पूरी रेंज़ पेश करती है जिसमें खेत तैयार करने से लेकर कटनी के बाद उपज की सुरक्षा तक के उपकरण शामिल हैं जैसे कि पुआल और चारा तैयार करने के उपकरण, प्लांटर, बेलर, स्प्रेयर और जुताई के उपकरण। न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर के ट्रैक्टरों में अत्याधुनिक तकनीक, शक्तिशाली एवं ईंधन-सक्षम इंजन है। यही वजह है कि न्यूहाॅलैंड ट्रैक्टर किसानों की पहली पसंद हैं।

भारत में न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर के 4,50,000 से अधिक सुखी और संतुष्ट ग्राहक हैं जिनकी संख्या बढ़ रही है। कम्पनी के 1000 से अधिक ग्राहक संपर्क केंद्रों का फैलता नेटवर्क है। ग्रेटर नोएडा में 1996 से कार्यरत अत्याधुनिक प्लांट है जो न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर की पैरेंट कम्पनी सीएनएच इंडस्ट्रियल अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर बना है। किसानों की मदद के लिए न्यूहाॅलैंड एग्रीकल्चर का केवल ग्राहकों के लिए टोल फ्री नंबर 1800-419-0124 के साथ हेप्ललाइन है। हेल्पलाइन सेवा हिन्दी और अंग्रेजी के साथ 8 क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध है।



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


New Holland Agriculture a brand of CNH Industrial N.V. ©
शीर्ष पर वापस जाएँ