सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं
समाचार

न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर ने जीते इंडियन ट्रैक्टर ऑफ द ईयर अवार्ड में चार पुरस्कार (ITOTY 2021)


सीएनएच इंडस्ट्रियल एन.वी. (NYSE: CNHI / MI: CNHI) के ब्रांड न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर ने ITOTY 2021 में चार पुरस्कार हासिल कर भारत में अपना दबदबा और लोकप्रियता का प्रमाण दिया है।

ट्रैक्टर जंक्शन के इस आयोजन में कंपनी को चार श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए:

1. 51-60 एचपी में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर: न्यूहॉलैंड 3630 टीएक्स स्पेशल एडिशन
2. व्यावसायिक उपयोग में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर: न्यूहॉलैंड 3230 एनएक्स
3. सर्वश्रेष्ठ डिजाइन ट्रैक्टर: न्यूहॉलैंड एक्सेल अल्टिमा 5510
4. सर्वश्रेष्ठ कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पहल: पराली जलाने पर रोक लगाने - पराली प्रबंधन और तालाब अपनाने का प्रोजेक्ट

न्यूहॉलैंड 3630 टीएक्स स्पेशल एडिशन में अत्यधिक ईंधन सक्षम 55 एचपी एफपीटी इंडियन इंजन का पावर है। साथ ही, कई श्रेणी-में-सर्वश्रेष्ठ फीचर्स हैं जैसे कि 1700 किलोग्राम या 2000 किलोग्राम लिफ्टिंग क्षमता असिस्ट रैम के साथ, सेंसोमैटिक 24 हाइड्रोलिक सिस्टम, पार्शियल सिंक्रोमेश गियरबॉक्स जो डबल-डिक्लचिंग की समस्या दूर करता है, रिवर्स पीटीओ, 480mm ग्राउंड क्लियरेंस और अधिकतम सुरक्षात्मक फैक्ट्री-में-फिट आरओपीएस कैनोपी के साथ है।

2001 में पेश न्यूहॉलैंड 3230 में कई नए खास फीचर दिए गए थे जैसे लिफ्ट-ओ-मैटिक, साइड-शिफ्ट कांस्टेंट मेश आर्म फ्री ड्रॉप गियरबॉक्स, तेल में डूबे मल्टीडिस्क ब्रेक (ओआईबी), साफ्टेक क्लच और इकनोमी पीटीओ। इसके शक्तिशाली इंजन ने विश्वसनीयता और अधिक टिकाऊ होने के साथ विशेष प्रतिष्ठा बनाई इसलिए 3230 एनएक्स का हमेशा से अच्छा रीसेल वैल्यू रहा है और यह मॉडल ग्राहकों को लुभाता रहा है। न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर सफलतापूर्वक इसकी 20 वीं सालगिरह मना रही है और अब तक इस लोकप्रिय मॉडल ने 75,000 से अधिक बिक्री दर्ज की है।

50 एचपी कैटेगरी में न्यूहॉलैंड एक्सेल अल्टिमा 5510 को बाजार के सबसे अधिक फीचर वाले ट्रैक्टरों में एक होने की प्रतिष्ठा प्राप्त है। इसमें पावर शटल के साथ इवाॅल्यूशन टेक्नोलॉजी ट्रांसमिशन 12 + 12/24 + 24/20 + 20 सिंक्रो बॉक्स, रिवर्स/मल्टीस्पीड / ग्राउंड स्पीड पीटीओ के साथ स्टैंडर्ड और इकोनॉमी मोड उपलब्ध हैं और एक इंडिपेंडेंट क्लच, 2500 किग्रा. तक की लिफ्ट करने की क्षमता, कैनोपी के साथ आरओपीएस और अधिक ग्राउंड क्लियरेंस है इसलिए तो ये एक अल्टीमेट मशीन है और इसे कहा गया है ‘इस जैसा काई नहीं’।

हमें ये पुरस्कार सिर्फ ट्रैक्टर और इंजीनियरिंग के लिए नहीं दिए गए हैं। न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर हमेशा से अपनी काॅर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाती रही है। कंपनी हमेशा सतत उपयोगी और अभिनव विकल्प देने के लिए निरंतर प्रयास करती रही है। कम्पनी को इसकी खास खुशी है कि ITOTY 2021 के निर्णायकों ने न्यू हॉलैंड के दो कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी प्रोजेक्ट को अहमियत दी। प्रोजेक्ट ‘जल संचय’ (तालाब अपनाने) ने ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चैगनपुर, सूरजपुर, देवला और सोरखा में तालाबों का सौंदर्यीकरण किया और भूजल के दुबारा भरने में मदद की। इस बीच सीओ2 (CO2) उत्सर्जन कम करने के दूसरे प्रोजेक्ट का दस स्थानों तक विस्तार किया गया जबकि मूल रूप से यह छह स्थानों पर था। इसके परिणामस्वरूप 9,614 टन पराली के गट्ठर बनाने और लगभग 15,000 टन सीओ2 (CO2) कम करने में बड़ी सफलता मिली।

पुरस्कारों के बारे में श्री कुमार बिमल, बिक्री निदेशक, न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर - भारत और सार्क, ने कहारू

“इन पुरस्कारों से हमारे ब्रांड में हमारे ग्राहकों का विश्वास बढ़ेगा और साथ ही किसानों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता भी समझेंगे। हम ने आधुनिक तकनीक के ट्रैक्टर और कृषि मशीनें पेश करने का वादा हमेशा पूरा किया है। इसलिए हमें खुशी है कि न केवल कृषि कार्य की क्षमता, बल्कि डिजाइन और स्थायित्व के लिए भी हमें सराहा गया है।

‘‘न्यूहॉलैंड एग्रीकल्चर में स्थायित्व केवल एक मूल्य नहीं है जिसकी हम वकालत करते हैं बल्कि यह एक बुनियादी सिद्धांत है जिस पर हम हमेशा काम करते हैं ताकि खेती में मशीनीकरण हो।

“न्यूहॉलैंड ब्रांड में निर्णायकों और ग्राहकों के इस विश्वास से हम वास्तव में अभिभूत है। हम हमेशा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। मैं इन पुरस्कारों से हमें सम्मानित करने के लिए निर्णायकों, आयोजकों और किसानों का दिल से धन्यवाद करता हूं।’’



सभी समाचार एवं घटनाक्रम पर वापस जाएं


न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर a brand of CNH Industrial ©
शीर्ष पर वापस जाएँ