सबकुछ परिवार में

एक अटूट रिश्‍ता - फ्रांस

ईटीए दु आमो बूवे में, परिवार का मतलब खून के रिश्‍तों से कहीं बढ़कर है। बर्ट्रैंड जूबें नॉर्मैं, फ्रांस में एक कॉन्‍ट्रैक्‍टर हैं जिन्होंने अपने पिता का 40 वर्ष से भी पुराना कारोबार संभाला, और अब अपने इलाके के दर्जनों किसानों की मदद करते हैं। इस कहानी को उनकी माँ, बच्चों और उनके कर्मचारियों और साथ ही, उनके ग्राहकों की नज़र से देखें जो इतने वर्षों के दौरान उनके परिवार का हिस्सा बन गए हैं।


और पढ़ें
अभी देखें

ज़मीनी स्‍तर से - चीन

कुछ ही वर्षों में श्री तांग लुओली द्वारा प्रबंधित तांग्स एग्रीकल्चरल डेवलपमेंट, "पूर्वी एशियाई आधुनिक फार्म'' के सबसे महत्वपूर्ण उदाहरणों में से एक बन गए है। और उन्होंने यह सब बिल्‍कुल ज़मीनी स्तर से शुरू किया था। अपने परिवार की मदद और न्‍यू हॉलैंड टीम के समर्थन से तांग का फार्म लगातार बढ़ रहा है। उनकी कहानी देखें और फार्म की सफलता के बारे में उनके परिवार की राय जानें।


जल्द आ रहा है...


और पढ़ें

एक छत के नीचे-भारत

पारिवारिक स्वामित्व वाले खेत दुनिया भर में हैं लेकिन लुधियाना, पंजाब, भारत के बीजे फार्म्स में सिंह परिवार केवल मिलजुल कर काम ही नहीं करते, बल्कि एक साथ एक ही छत के नीचे रहते भी है। सभी । इंदरदीप और उनके भाइयों ने किशोरावस्था में ही खेत पर काम करना शुरू करदिया था और अब विरासत में मिली ज़मीन पर वे अपने पिता के कंधे-से-कंधा मिलाकर काम करते हैं और प्रौद्योगिकी और सटीक कृषि तकनीकों को पंजाब में लेकर आ रहे हैं। देखें कि बीजे फार्म्स पर किसानी किस तरह सचमुच एक पारिवारिक कारोबार है। सिवा खाने की मेज़ के, जहाँ किसी को भी कारोबार की चर्चा करने की अनुमति नहीं है।

जल्द आ रहा है...


और पढ़ें

अभी और भी है...




न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर a brand of CNH Industrial ©
शीर्ष पर वापस जाएँ